Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare | हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड ऐसे करें

Har Ghar Tiranga Registration Process, हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें
Spread the love

Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare and Registration harghartiranga.com – नमस्कार दोस्तों, हर हर तिरंगा अभियान की घोषणा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा की गयी हैं। इस अभियान के तहत देश के पीएम ने सभी नागरिको से अपने-अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने की अपील की हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने ट्वीट के करके Har Ghar Tiranga Campaign के तहत इस अभियान में भाग लेने के लिए जनता को उत्साहित किये हैं। आप को बताते चले की इस वर्ष देश आजादी के 75 वें वर्ष पुरे कर रहा और हम 75वां “स्वतंत्रता दिवस” यानी Independence Day मामने वाले हैं। इस अवसर को मानाने के लिए अमृत महोत्सव की शुरुवात की गयी हैं। यह अभियान काफी खास होने वाला हैं। हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड कैसे करें. हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड.

अगर आप भी इस हर घर तिरंगा अभियान में भाग लेना चाहते है वह Har Ghar Tiranga Registration करना चाहते है व हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते है तो इस लेख में बताए गए सभी जानकारी अवश्य पढ़ें।


Har Ghar Tiranga Registration Process

भारत सरकार ने अपने देश के सभी नागरिको को देशभक्ति प्रदर्शित करने के लिए 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त 2022 तक राष्ट्रिय ध्वज (National Flag) फहराने को कहा गया हैं। हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने चाहिए। देश के लिए एक गर्व का यह पल होने वाला हैं। अगर आप भी इस अभियान का हिस्सा बनना चाहते है तो Har Ghar Tiranga Registration Process को पूरा जरुर करिए इससे आप इस अभियान में जुड़ सकते हैं, तथा हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इस बहियाँ में भाग लेने के लिए सभी देशवासियों से हम अनुरोध करते है की वे लोग harghartiranga.com वेब पोर्टल पर जाकर घर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड अवश्य करें। आज के इस लेख में माध्यम से मैं आप सभी को Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare तथा इसके लिए पंजीकरण कैसे करना हैं इन सभी प्रोसेस को पूरा करके बताने वाला हु।



Har Ghar Tiranga Certificate Download Problem 

Har Ghar Tiranga Certificate Download Problem काफी सारे लोगो को देखने को मिल रहा हैं। अगर आप भी अपनी हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड नही कर पा रहे हैं तथा इसमें भाग नही ले प् रहे है तो इस लेख में इसकी भी जानकारी दी गयी हैं तथा हमने इस लेख में एक विडियो भी दिया हैं। जिसमे इनके बारे में सभी जानकारी बताई गयी हैं तथा जिनको सर्टिफिकेट डाउनलोड व लोकेशन की एक्सेस देने में समस्या आ रही है तो निचे दिए गए विडियो को देख सकते हैं। इस लेख में भी विस्तार से बताया गया हैं।




Har Ghar Tiranga Certificate 2022

Name of the Article Har Ghar Tiranga Certificate Download 2022
अभियान हर घर तिरंगा
Campaign Started By प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा
महोत्सव वर्ष 2022
उदेश्य सभी वर्गों को देश के प्रति भक्ति का संदेश देना
पंजीकरण करने की तिथि 22 जुलाई 2022 से लेकर 5 अगस्त 2022 तक
अमृत महोत्सव तिथि 13 to 15th August 2022
अभियान से जुड़े लोग लगभग 20 करोड़ से जायदा
टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े क्लिक करें 
अधिकारिक वेबसाइट क्लिक करें




HAR GHAR TIRANGA ABHIYAN क्या हैं?

हर घर तिरंगा अभियान का सुभारम्भ हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा दिया गया हैं। जिसका उदेश्य है की देश के सभी नागरिको में देश के प्रति भक्ति को उजागर करना हैं। इस अभियान की शुरुवात करने का सबसे बड़ा मकसद यह है की हमारे देश में जितने भी युवा पीढ़ी है, उनके मन में  देश के प्रति भक्ति को उजागर करना और देश में एकता तथा अखंडता के लिए भावना को स्थापित करना हैं।



हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड कैसे करें?

हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड कैसे करें इसके लिए आपको सबसे पहले harghartiranga.com वेबसाइट पे जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आपको अपने लोकेशन की परमिशन देनी होगी। जिसके बाद आपको Download हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड करने का आप्शन मिल जायेगा जिस पर आप क्लिक करके अपने प्रमाण पत्र को देख सकते हैं।

इस वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन कैसे करना है स्टेप बाय स्टेप निचे बताया गया हैं। जिसे आप फॉलो करके अपनी हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड कैसे करें इन स्टेप्स को पूरा कर सकते हैं।



Har Ghar Tiranga Registration Process Step by Step

देश में 75वें स्वतंत्रता दिवश के मौके पर केंद्र सरकार के द्वारा हर घर तिरंगे अभियान की शुरुवात कर दी गयी हैं। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 जुलाई 2022 से शुरू कर दी गयी हैं। जिसके लिए आप रजिस्ट्रेशन कर Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare यह पूरा कर सकते हैं।  इसलिए सभी भारतीय नागरिको से बिनम्र अनुरोध है की वह इस ऐतिहासिक महोत्सव में सामिल हो और देश के प्रति अपनी भक्ति और एकता को उजागर करें। जिसके लिए आप अपना पंजीकरण कर सकते हैं। इस अभियान में सामिल होकर खुद को भारतीय नागरिक होने का गर्व महसूस कर सकते हैं।

Har Ghar Tiranga Registration Process के तहत अभी तक करोड़ो की संख्या में लोगो ने ऑनलाइन पंजीकरण करा चुके हैं। उम्मीद है की आजादी के इस 75वां स्वतंत्रता दिवस पर देश भर में लगभग 20 करोड़ से अधिक लोग अपने अपने घरो पर तिरंगा फहराने का कार्य करेंगे।

Har Ghar Tiranga में रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको ना केवल भारत के लिए गर्व महसूस होने वाला हैं, बल्कि इसमें बहुत सारे प्रतियोगिता और कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे हैं। जिसमे सफल विजेताओं को राष्ट्रिय एवं राज्य स्तर का पुरष्कार राशी तथा आकर्षक उपहार भी देने का कार्य किया जा सकता हैं। इस अभियान के माध्यम से आप अपना पंजीकरण करा कर के सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते हैं।



Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare तथा रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

  • इसके लिए सबसे पहले आपको इनकी अधिकारिक वेबसाइट harghartiranga.com पर जाना हैं।
  • अब आपके सामने वेबसाइट का होम पेज ओपन हकर आएगा।
  • यहाँ पर आपको Pin A Flag पर क्लीक करना हैं।Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare 2022
  • इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होकर आएगा।
  • यहाँ आपको अपना नाम व मोबाइल नंबर (मोबाइल नंबर जरुरी नही हैं) दर्ज करना हैं।Har Ghar Tiranga Location Permission  Denied
  • आप चाहे तो अपनी जीमेल से भी लॉग इन हो सकते हैं।
  • इसके बाद आपको NEXT के विकल्प पर क्लीक करना हैं।
  • यदि आपमें NEXT का आप्शन नही आ रहा है और इसके जगह पर Location Permission Denied का एरर आ रहा है तो आप सबसे पहले अपने ब्राउज़र में लोकेशन की एक्सेस को allow करें।
  • इसके बाद आपका पंजीकरण पूरा हो जायेगा।
  • अब आप सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए Download Certificate वाले विकल्प पर क्लीक करें।
  • इतना करने के बाद आपका हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें यह प्रोसेस पूरा हो जायेगा।
  • हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड होने के बाद कुछ इस प्रकार से आपको दिखाई देगा।हर घर तिरंगा प्रमाण पत्र डाउनलोड कैसे करें
  • इस तरह से आप अपनी सर्टिफिकेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

उपरोक्त ऊपर बताए गए इन प्रक्रिया को फॉलो करके आप सभी Har Ghar Tiranga Certificate 2022 को डाउनलोड कर सकते हैं तथा इसे शेयर भी कर सकते हैं। इसका भी आप्शन आपको वेबसाइट के अन्दर दिया गया हैं। अब हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें इसका डायरेक्ट लिंक निचे दिया गया हैं।



Important Links

हमारे साथ जुड़ने के लिए – यहाँ क्लीक करें


Har Ghar Tiranga Abhiyan Registration Click Here



Har Ghar Tiranga Certificate 2022 Click Here



Join Telegram Group Click Here
Like Facebook Page Click Here
Official Website Click Here





Recents Update

निष्कर्ष 

हमने अपने इस लेख के माध्यम से आप सभी को पुरे विस्तार से Har Ghar Tiranga Certificate Download Kaise Kare इसके बारे में बताया हैं, तथा रजिस्ट्रेशन कैसे करना हैं यह भी बता दिया हैं।

उम्मीद करता हु की मेरे द्वारा दिया गया जानकारी आपको पसंद आया होगा तो इसे और भी लोगो के साथ जरुर शेयर करें तथा इस पोस्ट से सम्बंधित आपका कोई सवाल या सुझाव है तो उसे आप हमें कॉमेंट्स के माध्यम से जरुर बताए। यहाँ तक पढ़ने के लिए आप सभी का आभार;



Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top