E Shram Card KYC Kaise Kare | E Shram Card KYC Update 2022 जाने पूरी जानकारी हिंदी में

E Shram Card KYC Kaise Kare, ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें, ई श्रम कार्ड KYC कैसे करें, E Shram KYC Kaise Karen
Spread the love

E Shram Card KYC Kaise Kare:- यदि आपने अपना ई श्रम कार्ड बनवा लिया हैं और आप चाहते हैं की E Shram Card KYC Kaise Kare इसके बारे में जानना तो यह आर्टिकल आप सभी अंत तक अवश्य पढ़ें क्यूंकि इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को बताऊंगा की ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें इसके बारे में। आपको जो भी प्रॉब्लम हो रहा हैं ई-श्रम कार्ड केवायसी करने में उसका पूरा समाधान आपको बताऊंगा साथ ही साथ आप बहुत ही आसानी के साथ E Shram KYC Kaise Karen इस चीज को आप सभी खुद से कर पाएंगे।

जितने भी श्रमिक भाई-बहन जिसने ई श्रम कार्ड बनवा लिया हैं और उनको E Shram Card KYC Kaise Kare करने में परेशानी आ रहा हैं तो उसका समाधान मैं आपको बताने वाला हु। आप सभी को पूरा विस्तार से इस आर्टिकल में बताया गया है की ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें इसके बारे में अत: आप सभी यह जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़े।



इस लेख में क्या-क्या हैं?

E Shram Card KYC Kaise Kare? 

Organization Name Ministry Of Labour and Employment
Name of the Post E Shram Card KYC Kaise Kare
Article Category Gov.Scheme
Who Can Apply for New E Shram Card All are Un-Organized Sector Labours Can Apply
Online Apply Link Click Here
Official Website Click Here




E Shram Card KYC Kaise Kare?

हमने अपने इस आर्टिकल में आप सभी को ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें इसके बारे में बताया हुआ हैं। अत: जितने भी श्रमिक बंधू यह जानना चाहते है की ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें इसके बारे में तो आपको विस्तार से इस आर्टिकल में सम्पूर्ण जानकारी हमने साझा आपके साथ किया हुआ हैं।

बहुत सारे श्रमिक भाई इस चीज को लेकर परेसान है की हमने ई श्रम कार्ड बनवा लिया है परन्तु इसका KYC कैसे करना हैं यह कैसे होगा इस चीज को लेकर काफी लोग परेसान हो रहे हैं तो आपको बता दे की ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें इस चीज को लेकर परेसान होने की कोई जरुरत नहीं हैं दोस्तों यह काम आप सभी घर पर रहकर भी कर सकते हैं जिसकी पूरी प्रक्रिया अब हमलोग जानने वाले हैं।



E Shram Card KYC Kaise Kare Step by Step

अब हम सभी जानेगे की E Shram Card KYC Kaise Kare कैसे किया जाता हैं इसका क्या प्रोसेस हैं इसके बारे में अब हम सभी स्टेप by स्टेप जानने वाले हैं की ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें इसके लिए आपको निचे बताये गए विभिन्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा उसके बाद आप सभी E Shram Card KYC कर सकते हैं।

  • E Shram Card Kaise Karen इसके लिए सबसे पहले आप सभी को ई श्रम की अधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना है जिसका होम पेज कुछ इस प्रकार का होगा 
  • उसके बाद इसी पेज पर आने के बाद आपको Already Registered के सेक्शन में आपको Update का विकल्प दिखाई देगा जिस पर क्लीक करना हैं।
  • उसके बाद कुछ इस प्रकार का पेज खुलकर आ जायेगा।
  • इस पेज पर आने के बाद आपको सभी श्रमिको को अपने आधार कार्ड में लिंक्ड मोबाइल नंबर को यहाँ पर दर्ज करना हैं उसके बाद जो कैप्चा कोड दिख रहा है उसे फिल कर Send OTP पर क्लीक कर देना हैं।
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर जो OTP भेजा गया है उसे आपको यहाँ पर फिल करना हैं।
  • उसके बाद Validate के विकल्प पर क्लीक कर देना हैं।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने Update/Edit Profile का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लीक करना हैं।
  • क्लीक करने के साथ ही आपके सामने इसका Edit Form खुल जायेगा जिसमे आपको जो सुधार करना है वो कर लेना होगा और 
  • अंत में, आपको सबमिट वाले विकल्प पर क्लीक कर देना है और इसकी स्लिप अपने पास सेव कर रख लेना हैं।




E Shram KYC Kaise Karen

उपरोक्त ऊपर बताये गए इन निम्न प्रक्रिया को फॉलो कर आप सभी ई श्रम कार्ड केवायसी कैसे करें इस चीज को कर सकते हैं। ई श्रम कार्ड KYC को पूरा कर आप सभी इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं जिसका पूरा प्रक्रिया हमने आपको इस आर्टिकल में बता दिया हैं।




E Shram KYC Kaise Karen – Important Links

Direct Link of E Shram Card KYC Click Here
E Shram Card Apply Link Click Here
Join My Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here





Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top